Samantar-Season-2-Release-Date

Watch Samantar Season 2 Online MX Player Web Series Episodes (2021)

Watch Samantar Season 2 Online: क्या आप पुनर्जन्म में यकीन करते हैं? मतलब एक बार जिंदगी को जीकर दोबारा जनम लेना. जिसमे पिछले जनम की कुछ यादें इस जनम में फिरसे आपको याद आती है. अगर इस बारे में आपका जवाब ना है तो थोड़ा सा रुक जाइए क्योंकि अब आपका दिमाग पूरी तरह हिलने वाला है. एक ऐसी वेब सीरीज MX Player आपे लिए लेकर आयी है जो साइंस के कानून को खुलम खुला चैलेंज करने की हिम्मत रखती है. जिसमे कुछ ऐसे सवाल पूछे जायेंगे जिनके जवाब देना मुश्किल हो जायेंगा.

Advertisement

सबसे जरूरी बात समांतर एक मराठी वेब सीरीज है लेकिन आपको हिंदी में भी देख सकते हैं और आपको यह वेब सीरीज को देखने के लिए कोई भी पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है. इसे आप बिलकुल फ्री में MX Player के प्लेटफार्म पर देख सकते है. समांतर वेब सीरीज में टोटल 9 एपिसोड है जिनकी लेंग्थ 18 से 20 मिनट लंबे है. यानि के आप इस वेब सीरीज को लघबघ 3 घंटे तक देखकर पूरा ख़त्म कर सकते हो.

Samantar 2 Web Series Details

Genre: Thriller, Mystery, Web Series
Directed by: Sameer Vidwans
Story Written by: Suhas Shirwalkar
Star Cast: Swapnil Joshi, Tejaswini Pandit,
Nitish Bharadwaj, Sai Tamhankar
Release Date: 01 July 2021
Country of origin: India
Language: Marathi, Hindi,

Samantar 2 Web Series Start Date

समांतर 2 वेब सीरीज़ को 1 जुलाई, 2021 को भारतीय मानक समय सुबह 7.00 बजे OTT प्लेटफॉर्म MX Player पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा। इस वेब सीरीज को आप वेबसाइट www.mxplayer.in पर भी देख सकते हैं। समांतर के पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी आपको थ्रिलर और सस्पेंस देखने को मिलेगा.

Samantar 2 Web Series Plot

इस वेब सीरीज की कहानी कुमार नाम के ऐसे इंसान के बारे में है. जिसने अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल करना चाहता था लेकिन वह एक फेलियर इन्सान है. यह फेलियर इसीलिए है क्योंकि यह अपने आप को बुरी किस्मत का राजा मानते है. एक तरफ उसकी जिंदगी में गरीबी की मार पड़ रही है तो दूसरी तरफ यह अपने परिवार को सुख नहीं दे सकता है जिसे वह देना चाहता है. इसलिए वह हरपाल अन्दर ही अन्दर घुटन सी महसूस करता है. दरसल कुमार एक नास्तिक इंसान है और इसका विश्वास है की इस दुनिया में भगवान नाम की कोई भी चीज मौजूद नहीं है.

लेकिन जब उसकी जिंदगी में मुसीबते तेजीसे बढ़ने लगाती है तब यह अपना नास्तिकपण को छोड़कर भगवान की मदद लेना चाहते है. इसी दरमियान वह एक ऐसे बाबा का सहारा लेते है जो किसीका भी हाथ पढ़कर उसकी जिंदगी के बारे में सब कुछ बताने की गारेंटी देते है. साथ ही उनके इनकी जिंदगी में आने वाली सभी प्रॉब्लम को दूर करने का वादा भी करते हैं.

समांतर इस वेब सीरीज की कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब गुरुजी कुमार का हाथ पढ़ते हैं और उसे कहते हैं कि इस हाथ को मैं पहले भी एक बार पढ़ चुका हूं और उस हाथ को पढ़ना यह मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती है. इसीलिए वह गुरुजी कुमार को भविष्य बताने से इंकार कर देते हैं. जिसके बाद इस वेब सीरीज में एक ऐसे आदमी की एंट्री होती है जिसका नाम होता है सुदर्शन चक्रपानी है. जो कि एक मिस्टीरियस कैरेक्टर है और गुरुजी के हिसाब से वह कुमार का समांतर है.

देखा जाए तो सुदर्शन चक्रपानी का जो भी भूतकाल था वह कुमार का भविष्य होने वाला है. जिसका मतलब यह है की सुदर्शन चक्रपानी ने अपनी जिंदगी में जो कुछ भी गलतियां की है वही सब गलतियां एक बार फिर कुमार अपनी जिंदगी में करने वाला है. यानी कि गुरुजी की अगर बात माने तो इस दुनिया में दो ऐसे लोग मौजूद हैं जिनके हाथों की रेखा बिल्कुल एक समांतर है.

लेकिन जब कुमार अगर गुरुजी के सामने खड़ा हैं तो सुदर्शन चक्रपानी आखिर कहां पर है? यहीं से इस वेब सीरीज में एक साए की तलाश शुरू हो जाती है जो कुमार के भविष्य से जुड़ा हुआ है. क्या सच में कुमार अपने भविष्य के साथ कुछ छेड़छाड़ कर सकता है? या फिर अपना होने वाला भविष्य को तय कर सकता है? और सबसे बड़ा सवाल क्या इस दुनिया में वाकई में सुदर्शन चक्रपानी नाम का कोई इंसान मौजूद है? या फिर यह कोई गुरु जी की चाल है? यही सब डिटेल को जानने के लिए आपको समांतर इस वेब सीरीज को शुरू से लेकर आखिरी तक देखना पड़ता है.

Watch Samantar 2 Season 2 Online Official Trailer

Samantar Web Series Cast

  • Swapnil Joshi
  • Tejaswini Pandit
  • Nitish Bharadwaj
  • Sai Tamhankar
  • Jayant Sawarkar
  • Ganesh Revdekar

Samantar Web Series Positive Points

अगर बात करें समांतर इस वेब सीरीज के पॉजिटिव पॉइंट्स की तो इसका सबसे बड़ा पॉजिटिव प्वाइंट है इस वेब सीरीज की कहानी. जो ना कि आपने इससे पहले कही सुनी होगी और ना ही कई पढ़ी होगी. एक इंसान है और एक साया है और इन दोनों को जोड़ने के लिए इन दोनों के बीच एक ही समांतर चीज है. जो की है इनकी हाथों की रेखा.

इसमें दो ऐसे व्यक्ति है जिसमें से एक व्यक्ति का भूतकाल दूसरे व्यक्ति का भविष्य है. अगर इन दोनों की सच में आमने-सामने मुलाकात होगी तो आप सोच सकते हो कि कहानी में क्या बदल होने वाला है. किस तरह से इसमें ट्विस्ट और टर्न आपको देखने के लिए मिल सकते हैं. इसके अलावा जो सुदर्शन चक्रपानी नाम का व्यक्ति है उसका कनेक्शन एक चक्र से जुड़ा हुआ है. जिसका इतिहास में भगवान श्री कृष्णा ने भी उपयोग किया था. यह व्हीं सुदर्शन चक्र है जिसे इतिहास में समय का मुख्य चिन्ह माना गया है. समांतर इस वेब सीरीज को नेक्स्ट लेवल पर पहुंचाने के लिए इस वेब सीरीज की कहानी है जो इसे एक मेथेलॉजिकल टच भी देती है.

और दूसरी बात इस वेब सीरीज के हर एक एपिसोड 18 से 20 मिनट के अंदर की ड्यूरेशंस के हैं. जिसकी वजह से हर एक एपिसोड जल्दी जल्दी खत्म हो जाता है और इसकी स्टोरी को बिल्कुल भी बेवजह खींचकर बनाया नहीं गयी है. यानी कि इस बात की पूरी गारंटी है की इस वेब सीरीज को देखते हुए आप बिल्कुल भी बोर नहीं होंगे. इस वेब सीरीज की कहानी में जिस तरह से सस्पेंस को क्रिएट किया गया है जिससे आप बिल्कुल मजबूर हो जाते है कि इसके लास्ट एपिसोड तक आप इस वेब सीरीज को देखते ही रहते हो.

How to Watch Samantar Web Series Online?

अगर आप MX Player की समांतर इस थ्रिलर और सस्पेन्स वेब सीरीज को देखना चाहते है तो आपको अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से MX Player इस ऑफिशियल OTT प्लेटफार्म को डाउनलोड करना होंगा. यह एक फ्री प्लेटफार्म है. यहापर आपको विडियो सेक्शन में जाकर वेब शो इस ऑप्शन को सेलेक्ट करना है. जिसके बाद आप सर्च बॉक्स में समांतर वेब सीरीज को सर्च करके फ्री में देख सकते है और आपको कोईभी सब्स्क्रिप्शन प्लान लेने की जरुरत नहीं है.

Watch Samantar Season 2 Online: अगर आप बॉलीवुड और हॉलीवुड की वहीं घिसी पिटी कहानियों को देख कर थक चुके हो और आपको कुछ अलग देखना है. जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ देख सकते हो तो EshaSpark आपको यही सजेस्ट करेगा कि आप MX Player के समांतर सीजन 2 को एक बार जरूर देखें.

READ MORE